, Jan Media TV

PM Modi kanpur metro, कानपुर को आज मिलेगी मेट्रो की सौगात, मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

PM Modi kanpur metr0, कानपुर को आज मिलेगी मेट्रो की सौगात, मोदी दिखाएंगे हरी झंडी

पीएम मोदी आज देंगे कानपुर को मेट्रो की सौगात, यात्रियाें को लुभाएंगी एडवांस्ड ट्रेन की यह खूबियां

PM Narendra Modi in Kanpur: पीएमओ की ओर से जारी बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर मेट्रो रेल परियोजना का निरीक्षण करेंगे और आईआईटी मेट्रो स्टेशन से गीता नगर तक मेट्रो की सवारी करेंगे. कानपुर में मेट्रो रेल परियोजना की पूरी लंबाई 32 किलोमीटर है और इसे 11,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से बनाया जा रहा है.

PM Modi inaugurate Kanpur Metro प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) आज नौ किमी लंबे मेट्रो कारिडोर (Kanpur Metro Coridor) का शुभारंभ कर शहर की जनता को नए साल का तोहफा देंगे। 15 नवंबर,2019 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)द्वारा कानपुर मेट्रो (Kanpur Metro)के सिविल निर्माण कार्य की शुरूआत की गई थी। इसके बाद दो साल के भी कम समय में विगत 10 नवंबर, 2021 को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  (CM Yogi Adityanath)द्वारा कानपुर मेट्रो (Kanpur Metro)के ट्रायल रन की शुरूआत की गई। मंगलवार काे कानपुर मेट्रो (Kanpur Metro)के शुभारंभ के मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल (Anandi Ben Patel), मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)और केंद्रीय शहरी एवं आवास मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) उपस्थित रहेंगे। 

पीएमओ के एक बयान में कहा गया है कि शहरी गतिशीलता में सुधार करना प्रधानमंत्री के प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक रहा है. कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के पूर्ण खंड का उद्घाटन इस दिशा में एक और बड़ा कदम है. यह आईआईटी कानपुर से मोती झील तक पूरा नौ किलोमीटर लंबा खंड है.

निरालानगर रेलवे मैदान में रैली को संबोधित करने के साथ ही मेट्रो ट्रेन समेत कई परियोजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे।

वे सुबह 10:25 आएंगे और शाम 4:40 बजे लौटेंगे। आईआईटी के दीक्षांत समारोह में वे छात्रों को डिग्री व पदक प्रदान करेंगे। इसके बाद आईआईटी स्टेशन से मेट्रो ट्रेन में बैठकर गीतानगर तक आएंगे। यहां से सड़क मार्ग से चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय जाएंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Shopping Cart