, Jan Media TV

PM Modi Prayagraj Visit 21 को पीएम मोदी आएंगे प्रयागराज, 6 हजार बसों से आएंगी 2.5 लाख महिलाएं

PM Modi Prayagraj Visit 21 को पीएम मोदी आएंगे प्रयागराज, 6 हजार बसों से आएंगी 2.5 लाख महिलाएं

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में पूरे प्रदेश से दो लाख 53 हजार से अधिक महिलाएं शामिल होंगी। इनके रहने के लिए चिह्नित स्कूल 20 से 22 दिसंबर के बीच प्रशासन के कब्जे में रहेंगे। संबंधित स्कूल प्रबंधन को इस बाबत पत्र लिखा गया है।

कार्यक्रम में पीएम से मुलाकात करने वाली महिलाओं की सूची फाइनल की जा रही है। पीएम कन्या सुमंगला योजना की लाभार्थियों से भी मुलाकात करेंगे और उनसे सीधा संवाद भी करेंगे। संवाद मंच से न होकर सीधे आमने-सामने होगा, इसके लिए व्यवस्था की जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिसंबर को प्रस्तावित कार्यक्रम में शामिल होने वाली स्वयं सहायत समूह की महिलाओं को स्कूलों तथा ब्लॉक मुख्यालयों में ठहराया जाएगा। इसके लिए जिले के 92 स्कूल चिह्नित किए गए हैं। इसमें आवश्यक सुविधाओं से युक्त सभी बड़े स्कूल शामिल हैं।

पीएम महिलाओं से करेंगे बातचीत

जिन महिलाओं को पीएम से मिलने के लिए चयनित किया जाएगा, उनके लिए विशेष टेंट लगेगा। यहां पंक्तिबद्ध कुर्सियां लगेंगी, जिनके बीच एक मीटर का फासला होगा। प्रधानमंत्री पैदल ही इन महिलाओं के पास पहुंच कर बातचीत करेंगे। वह दो पंक्तियों के बीच खाली जगह से पूरे कैंप में जाकर महिलाओं से बातचीत करेंगे। इस योजना से महिलाओं के जीवन में किस तरह से रोशनी आई, क्या फायदा हुआ और उनकी क्या सलाह है यह भी पीएम मोदी पूछ सकते हैं।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में पूरे प्रदेश से दो लाख 53 हजार से अधिक महिलाएं शामिल होंगी। इनके रहने के लिए चिह्नित स्कूल 20 से 22 दिसंबर के बीच प्रशासन के कब्जे में रहेंगे। संबंधित स्कूल प्रबंधन को इस बाबत पत्र लिखा गया है। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा कर्मियों के आने का क्रम भी शुरू हो गया है। इनके रहने के लिए भी अलग-अलग स्थान चिह्नित किए जा रहे हैं। परेड में होने वाले कार्यक्रम के लिए पांडाल भी बनने लगे हैं। इनके अलावा अन्य तैयारियां भी तेज कर दी गई हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Shopping Cart
Enable Notifications    OK No thanks