, Jan Media TV

PM Modi Agriculture Bill Back , प्रधानमंत्री मोदी का एलान, तीनो कृषि बिल वापस, जानिए निर्णय के पीछे की कहानी

PM Modi Agriculture Bill Back , प्रधानमंत्री मोदी का एलान, तीनो कृषि बिल वापस, जानिए निर्णय के पीछे की कहानी

FOLLOW US: 

PM Modi Address Nation: राष्ट्र के नाम संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने गुरु पर्व और कार्तिक पूर्णिमा के खास अवसर पर विवादित तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया.

PM मोदी का बड़ा ऐलान, केंद्र सरकार ने वापस लिए तीनों कृषि कानून, प्रदर्शनकारी किसानों से घर लौटने की अपील

Farm Laws Repeal: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले करीब एक साल से अधिक समय से विवादों में घिरे तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की घोषणा कर दी है. इसके लिए संसद के आगामी सत्र में विधेयक लाया जाएगा. हालांकि कृषि कानूनों को रद्द करने के अलावा एमएसपी पर कानून बनाने की भी किसान मांग कर रहे थे. पीएम मोदी ने देश के नाम संबोधन में एमएसपी को और अधिक प्रभावी और पारदर्शी बनाने की बात कही है.

FarmLaws: कृषि कानून वापस लेने पर अमरिंदर सिंह ने PM को कहा धन्यवाद,

अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, ग्रेट न्यूज. गुरुनानक जयंती के पवित्र अवसर पर हर पंजाबी की मांगों को मानने और 3 काले कानूनों को निरस्त करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद. मुझे विश्वास है कि केंद्र सरकार किसानों के विकास के लिए मिलकर काम करती रहेगी. 

आज ही सरकार ने कृषि क्षेत्र से जुड़ा एक और अहम फैसला लिया है। जीरो बजट खेती यानि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए, देश की बदलती आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर क्रॉप पैटर्न को वैज्ञानिक तरीके से बदलने के लिए । एमएसपी को और अधिक प्रभावी और पारदर्शी बनाने के लिए, ऐसे सभी विषयों पर, भविष्य को ध्यान में रखते हुए, निर्णय लेने के लिए, एक कमेटी का गठन किया जाएगा। इस कमेटी में केंद्र सरकार, राज्य सरकारों के प्रतिनिधि होंगे, किसान होंगे, कृषि वैज्ञानिक होंगे, कृषि अर्थशास्त्री होंगे।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Shopping Cart
Enable Notifications    OK No thanks