Katni MP News कटनी मध्यप्रदेश के सीएम पर एफआईआर दर्ज करने की मांग, युकां ने किया थाने का घेराव

Katni MP News कटनी मध्यप्रदेश के सीएम पर एफआईआर दर्ज करने की मांग, युकां ने किया थाने का घेराव

Katni MP News कटनी मध्यप्रदेश के सीएम पर एफआईआर दर्ज करने की मांग, युकां ने किया थाने का घेराव

Katni कटनी(आदेश खरया)। राजगढ़ मध्यप्रदेश के एक युवक कुंदन राजपूत की आत्महत्या के मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर आत्महत्या का मामला दर्ज कराने को लेकर मध्यप्रदेश युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया के आह्वान ओर सम्पूर्ण मध्यप्रदेश में थानों में प्रदर्शन किया गया।

मुड़वारा विधानसभा युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मनोज गुप्ता एडवोकेट के नेतृत्व में युवा कांग्रेसियों ने थाना एनकेजे का घेराव कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर एफआईआर दर्ज करने को लेकर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।

युवा कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष मनोज गुप्ता एडवोकेट ने बताया कि विगत दिनों राजगढ़ जिले के शेहदखेड़ी ग्राम के एक नौजवान कुंदन राजपूत ने नौकरी न मिलने के कारण तंगहाल स्थिति में फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया। यही नहीं, उसने मरने के पूर्व जो सुसाइड नोट लिखा है, उससे प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को आत्म हत्या के लिए प्रेरित किए जाने का आभास होता हैं।
मृतक कुंदन राजपूत पिछले कई सालों से उज्जैन के गणराज डिप्रेन्स से आर्मी में भर्ती होने के लिए प्रयास कर रहा था, इसकी उसके द्वारा लगातार तैयारी भी की जा रही थी, लेकिन प्रदेश में पिछले कई सालों से आर्मी की भर्ती न निकलने से वह उम्रदराज हो गया। अन्ततः भर्ती न मिलने और बेरोजगार होने के अवसाद से फाँसी के फंदे पर झूलकर उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।
मध्यप्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में शिक्षित बेराजगार युवाओं को नौकरी देने का लगातार दिढोरा पीटा जाता है, मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जहाँ भी भाषण देते हैं, कहते हैं, प्रदेश में कोई भी नौजवान बेरोजगार नहीं रहेगा, उसका मामा किसी को बेरोजगार नहीं रहने देगा, सबकी शिक्षा और रोजगार का प्रबंध आपका मामा और भाजपा सरकार करेगी, लेकिन रोजगार की वास्तविक स्थिति क्या है आप और हम सब देख रहे हैं, यह केवल एक कुंदन राजपूत की ही बात नहीं है, प्रदेश में सैकड़ों शिक्षित बेरोजगार युवक-युवतियाँ जो पढ़-लिखकर अपने अभिभावकों का सहारा बनते, ऐसा कदम उठाने पर मजबूर हो जाते है, इसका जिम्मेदार कौन, सिर्फ और सिर्फ सरकार।
चूँकि मृतक कुंदन राजपूत ने आत्महत्या करने के पूर्व जो सुसाइड नोट लिखा है, उस पर गौर किया जाए, तो प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम के उल्लेख से कहीं न कहीं उनके द्वारा प्रेरित किए जाने का बोध होता है इसलिए युवा कांग्रेस द्वारा मृतक और उसके परिवार को न्याय मिले, इसके लिए लिखे गए सुसाइड नोट के आधार पर थाना प्रभारी को प्रार्थना पत्र देकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान द्वारा कुंदन राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने के लिए उन पर एफआईआर (FIR) दर्ज करने तथा गिरफ्तारी की मांग की गई और थाने में नारेबाजी करते हुए जमकर हंगामा किया गया।
युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि कानून सबके लिए एक समान है और यदि शिवराज सिंह चौहान पर एफआईआर नही दर्ज की गई तो पूरे प्रदेश में उग्र आंदोलन किया जाएगा और न्यायालय में दाण्डिक परिवाद भी प्रस्तुत किया जाएगा।
आंदोलन में मुख्य रूप से मध्य प्रदेश शिक्षक कांग्रेस कटनी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम गौतम, निवर्तमान नगर निगम नेता प्रतिपक्ष मौसूफ़ अहमद एडवोकेट, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष द्वय इश्तियाक अहमद, रमेश सोनी, राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के जिलाध्यक्ष गिरीश गर्ग एडवोकेट, जिला महामंत्री आफताब अहमद, जिला सचिव राजेश शान भाई, सुनील श्रीवास एडवोकेट, जिला उपाध्यक्ष कमल पांडे, रविकांत प्यासी एडवोकेट, पार्षद विजय मंगल चौधरी, संदीप यादव गुड्डू, तिलक कॉलेज एनएसयूआई अध्यक्ष अजय खटीक, विनीत जयसवाल, दीपक केसरवानी, विनोद श्रीवास, प्रदीप तिवारी बल्लू, कमलेश सेन, विकास सिंह राजपूत, आकाश पवार, कमलेश ठाकुर एडवोकेट, सत्या ठाकुर, ग्रेटी सिंह ठाकुर, सुशील साहू, सुनील बर्मन, प्रदीप नामदेव, सलमान खान, विकास सराठे, आशीष तिवारी, अमित कुमार, अरुण साहू, विनोद बर्मन, दिनेश बर्मन, महेश सिंह, अमित कुमार, अखिलेश सिंह, सौरभ दुबे, निखिल उपाध्याय, आशीष बर्मन, विजय बक्सरे, मुनीर खान सहित सैकड़ों युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओ की सहभागिता रही।

Ahmedabad Rath Yatra 2021: गुजरात आज निकलेगी भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, गृह मंत्री अमित शाह ने की आरती

Lucknow Al-Qaeda Terrorist Arrested ATS : लखनऊ में अलकायदा के 2 आतंकी गिरफ्तार

UP Panchayat Election 2021 : आरक्षण सूची का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 26 मार्च को होगा अंतिम सूची का प्रकाशन

मुंबई के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह का सनसनीखेज दावा, अनिल देशमुख ने वाजे को दिया था 100 करोड़ का टारगेट

21 मार्च : आपातकाल का अंत

  •  
    2
    Shares
  •  
  •  
  •  
  •  
  • 2
  •  
  •  
  •  
न्यूज़