पटना : बिहार का पूर्वी चंपारण जिला हर साल की तरह इस साल भी बाढ़ की विभीषिका झेल रहा है. जिले के निचले इलाके के कई गांव बाढ़ की चपेट में हैं. लेकिन बाढ़ प्रभावित गांवों में अब तक राहत कार्य शुरू नहीं किया गया है, जिस वजह से बाढ़ पीड़ितों में आक्रोश है. इसी क्रम में ग्रामीणों ने सुगौली-रक्सौल मुख्य पथ को रविवार की शाम सुगौली प्रखंड के शुकुल पाकड़ पंचायत के चिलझपटी के समीप जाम कर दिया. बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में नाव का परिचालन नहीं होने को लेकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया.

सड़क मार्ग हुए ध्वस्त

ग्रामीणों का कहना है कि बाढ़ की वजह से सड़कें ध्वस्त हो गई हैं. चारों तरफ पानी ही पानी है. गांव से बाहर जाने के लिए कोई साधन उपलब्ध नहीं है. जीने के लिए जरूरी सामानों की काफी दिक्कत हो गई है. लोग घर से बाहर नहीं जा पा रहे हैं. स्थानीय प्रशासन से नाव की मांग की गई थी. लेकिन अब तक नाव नहीं मिला. जबकि पिछले साल आने-जाने के लिए नाव उपलब्ध कराई गई थी.

विधायक को ग्रामीणों जमकर दी गालियां

इधर, हंगामे के बीच बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा करने और बाढ़ पीड़ितों को मानने पहुंचे सुगौली के आरजेडी विधायक इंजीनियर शशि भूषण सिंह देखकर ग्रामीण भड़क गए. बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर लौट रहे विधायक को ग्रामीणों गालियां दी. वहीं, जमकर खरीखोटी भी सुनाई. इधर, ग्रामीणों के विरोध के बीच विधायक के अंगरक्षकों ने उन्हें भीड़ से सुरक्षित निकाला और गाड़ी में बैठाकर मोतिहारी की ओर लेकर निकले.

बिहार, Jan Media TV