मुकेश अंबानी के घर के पास मुंबई के व्यापारी मनसुख हिरेन की स्कॉर्पियों में विस्फोटक मिलने और उनकी मौत के बाद से ही महाराष्ट्र की राजनीति में हलचल तेज गई है। महाराष्ट्र में सियासी उथल-पुथल तब और बढ़ गई जब पुलिस के अधिकारी सचिन वाजे का इस मामले से जुड़े होने की खबर आई है।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की। महाराष्ट्र के मंत्री अनिल देशमुख दिल्ली में शरद पवार के आवास पर सुबह करीब 10 बजे पहुंचे और लगभग दो घंटे बाद वहां से निकले। बातचीत के बाद अनिल देशमुख ने मनसुख हिरेन की मौत के मामले में बड़ा खुलासा किया और माना कि उनकी हत्या हुई थी। हालांकि इस बीच खबर है कि शरद पवार, अनिल देशमुख के काम से नाराज हैं और महाराष्ट्र में गृह मंत्री बदलने की चर्चा तेज हो गई है।

शरद पवार से मुलाकात के बाद अनिल देशमुख ने कहा कि कुछ गलतियां जरूर मिली है, जो माफ करने लायक नहीं है। उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नर का तबादला कर दिया गया है। अब मुंबई एटीएस और एएनआईए की जांच में जो भी तथ्य सामने आएगा, उसके अनुसार कार्रवाई होगी।

भाजपा सांसद नारायण राणे ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ठीक से काम नहीं कर रही है। अधिकारियों की इच्छा पर सब काम हो रहा है। उन्होंने कहा कि देश में मुकेश अंबानी तक सुरक्षित नहीं है, उन्होंने आगे कहा कि कमजोर कानून व्यवस्था और भ्रष्टाचार के चलते मैंने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखा है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के इस्तीफे और राज्य में राष्ट्रपति शासम लगाने की मांग की है।