Yogi Adityanath, Jan Media TV

Yogi Adityanath 2.0 Shapath Live: योगी आदित्यनाथ ने ग्रहण की मुख्यमंत्री पद की शपथ, केशव प्रसाद मौर्य , बृजेश पाठक बने उप-मुख्यमंत्री

Yogi Adityanath 2.0 Shapath Live: योगी आदित्यनाथ ने ग्रहण की मुख्यमंत्री पद की शपथ, केशव प्रसाद मौर्य , बृजेश पाठक बने उप-मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश के सियासी इतिहास में पहली बार जब कोई मुख्यमंत्री सत्ता में पांच साल रहने के बाद दूसरी बार सीएम बनने जा रहे हैं.

Yogi Adityanath 2.0 Shapath Live आज से उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के दूसरे कार्यकाल का आगाज हो रहा है। इसी के साथ देश के सबसे बड़े सूबे में योगीराज पार्ट-2 का आगाज हो जाएगा। पिछले 37 साल में ये पहली बार है जब, पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद कोई दोबारा मुख्यमंत्री पद संभालने जा रहा है। इस बार भाजपा की जीत के साथ ही योगी के नाम कई रिकॉर्ड दर्ज हुए, लेकिन चुनौतियां भी बढ़ गईं। 

Yogi Adityanath 2.0 Shapath Live : योगी आदित्यनाथ सरकार का शपथ ग्रहण समारोह समाप्त, मोदी मिले मंत्रियों से

Yogi Adityanath 2.0 Shapath Live योगी आदित्यनाथ की नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह समाप्त हो गया है. योगी आदित्यनाथ की इस सरकार में 52 मंत्रियों ने शपथ ली है.

इस बार उन्होंने केशव प्रसाद मौर्य के साथ-साथ ब्रजेश पाठक को भी उप मुख्यमंत्री बनाया है.

शपथ ग्रहण समारोह के बाद पीएम नरेंद्र मोदी सभी मंत्रियों से मिले.

डिप्टी सीएम- केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक Yogi Aditya Nath Ministers List

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने मंत्री के रूप में ली शपथ

सीएम योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम पहुंच गए हैं। इसके अलावा अलग-अलग राज्यों के सीएम भी वहां पहुंच चुके हैं। यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल भी वहां पहुंच चुकी हैं। कुछ ही देर में शपथ ग्रहण समारोह शुरू होगा। इकाना स्टेडियम खचाखच भरा हुआ है। लोग जय श्री राम के नारे भी लगा रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंच पर पहुंच चुके हैं। उनकी एंट्री होते ही स्टेडियम में मोदी-मोदी के नारे लगने लगे। लोग पीएम मोदी की एक झलक देखने को बेकरार दिखे।

2000 लोगों के महाभोज की है तैयारी

Yogi Adityanath 2.0 Shapath Live सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाने के लिए बीजेपी ने प्लानिंग की है. करीब 2000 लोगों के भोज की व्यवस्था की गई है. मेहमानों को बिठाने के लिए स्टेडियम में मल्टी लेअर सिटिंग प्लान बनाया गया है. सीएम योगी की शपथ के लिए बीजेपी ने विपक्षी नेताओं को भी निमंत्रण भेजा है.

योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राज्य के मुख्यमंत्री पद की दूसरी बार शपथ ली. उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने लखनऊ के इकाना स्टेडियम में उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

Yogi Adityanath : उत्तराखंड के एक गांव में जन्मे योगी आदित्यनाथ को उनके माता-पिता ने अजय सिंह बिष्ट नाम दिया था. राम मंदिर आंदोलन में भाग लेने के लिए उन्हें छोड़ दिया था और बाद में वे गोरखपुर में गोरखनाथ मठ के महंत अवैद्यनाथ के शिष्य बन गए.

Yogi Adityanath : गोरखपुर लोकसभा सीट से सबसे युवा सांसद के रूप में साल 1998 में उनकी राजनीतिक यात्रा शुरू हुई. पांच बार सांसद रहे योगी आदित्यनाथ को साल 2017 में राज्य विधानसभा चुनावों में अभूतपूर्व जीत मिलने के बाद मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी दी गई.

Yogi Adityanath : लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा देने के बाद योगी ने गोरखपुर सदर विधानसभा सीट से पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ा. गोरखपुर सदर सीट भाजपा का ऐसा गढ़ रही है जो जनसंघ के ज़माने से 1967 से पार्टी यहां से जीत रही है.

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Shopping Cart
Enable Notifications    OK No thanks