Senior IAS Iftikharuddin वरिष्ठ IAS इफ्तिखारुद्दीन के खिलाफ सीएम योगी से शिकायत, सरकारी आवास पर मतांतरण की तकरीरों का VIDEO Viral

Senior IAS Iftikharuddin वरिष्ठ IAS इफ्तिखारुद्दीन के खिलाफ सीएम योगी से शिकायत, सरकारी आवास पर मतांतरण की तकरीरों का VIDEO Viral

वरिष्ठ IAS इफ्तिखारुद्दीन के खिलाफ सीएम योगी से शिकायत, सरकारी आवास पर मतांतरण की तकरीरों का VIDEO Viral

कानपुर के पूर्व मंडलायुक्त और वर्तमान में उत्तर प्रदेश राज्य परिवहन निगम (रोडवेज) के चेयरमैन वरिष्ठ आइएएस मो.इफ्तिखारुद्दीनसे जुड़े कई आपत्तिजनक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इन वीडियो में वह अपने सरकारी आवास पर मुस्लिम धर्म को लेकर तकरीरें पढ़ते नजर आ रहे हैं। एक वीडियो में उनके साथी मतांतरण की बातें कर रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद एक स्थानीय भाजपा नेता ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि वरिष्ठ आइएएस ने कानपुर में तैनाती के दौरान अपने पद का दुरुपयोग कर गरीब और भोले भाले लोगों का मतांतरण कराया, इसकी जांच होनी चाहिए। हालांकि हम ऐसे किसी भी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करते है। 
मो. इफ्तिखारुद्दीन 17 फरवरी 2014 से 22 अप्रैल 2017 तक कानपुर के मंडलायुक्त रहे। वह श्रमायुक्त का पदभार संभाल चुके हैं। उनसे जुड़े जो आधा दर्जन वीडियो वायरल हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि वीडियो उस वक्त के हैं, जब वह कानपुर के मंडलायुक्त थे। भाजपा के कानपुर दक्षिण के उपाध्यक्ष शैलेंद्र त्रिपाठी ने इन वीडियो के आधार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आनलाइन शिकायत की है। आरोप लगाया है कि उनके पास पर्याप्त साक्ष्य हैं जिसमें वरिष्ठ आइएएस हिंदू धर्म के बारे में आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। साथ ही उन पर मत परिवर्तन कराने का भी आरोप लगाया। उन्होंने सरकारी आवास पर धर्म से जुड़े प्रचार-प्रसार को भी गलत मानते हुए उन पर कार्रवाई की मांग की है। राज्य कर्मचारी नेता भूपेश अवस्थी ने भी इसकी शिकायत की है।
कभी बने श्रोता, कभी बने वक्ता: वायरल वीडियो में इफ्तिखारुद्दीन कहीं वक्ता तो कहीं श्रोता बने हैं। जिस वीडियो में वह श्रोता बने हैं, उसमें मुस्लिम धर्म का एक जानकार मतांतरण पर बोल रहा है और वह सबसे आगे बैठकर उसकी तकरीर ध्यान से सुन रहे हैं। मुस्लिम जानकार हिंदू धर्म को लेकर बातें करके मतांतरण के लिए उकसा रहा है। वहीं, एक अन्य वीडियो में इफ्तिखारुद्दीन कुर्सी पर बैठकर तकरीरें पढ़ते नजर आ रहे हैं। वह कह रहे हैं…ऐलान करो, दुनिया के इंसानों से कि अल्लाह की बादशाहत और निजामियत पूरी दुनिया में कायम करनी है। एक अन्य वीडियो में वह कहते सुनाई पड़ रहे हैं…ऐलान करो, बताओ पूरी दुनिया के इंसानों को अल्लाह व रसूल के मिशन को आगे बढ़ाएं। पूरी जमीं पर अल्लाह का निजाम दाखिल होना है। एक वीडियो में वह पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी की किताब के जरिए मुस्लिम धर्म के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Shopping Cart
Enable Notifications    OK No thanks