सड़क निर्माण की जांच के सांसद ने दिए निर्देश, जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने की थी शिकायत

कटनी। कटनी जिले में इन दिनों गुणवत्ता विहीन सड़कों का निर्माण जोरों पर है। जिसका खामियाजा भविष्य में जिले की जनता को उठाना पड़ेगा। जिला प्रशासन एवं जिम्मेदार विभाग के कुछ अधिकारियों की मिलीभगत से ठेकेदारों द्वारा घटिया निर्माण सामग्री एवं तकनीकी मापदंडों को नजरंदाज कर निर्माण कार्य किया जा रहा है। ऐसे ही एक सड़क निर्माण की शिकायत सामने आने पर शहडोल सांसद हिमाद्रि सिंह ने सड़क निर्माण की अविलंब जांच करने के निर्देश कलेक्टर कटनी को दिए हैं।
यहां की है सड़क
ग्राम पहाड़ी से सलैया मोड तक लोक निर्माण विभाग द्वारा बनाई जा रही सड़क में गुणवत्ता हीन सामग्री का इस्तेमाल किए जाने एवम् निर्माण मापदंडों की अनदेखी किए जाने की शिकायत जिला पंचायत उपाध्यक्ष अशोक विश्वकर्मा द्वारा सांसद हिमाद्रि सिंह से की गई थी। जिसे गंभीरता से लेते हुए सांसद हिमाद्रि सिंह ने कलेक्टर को लिखित निर्देश देते हुए उक्त मार्ग की तकनीकी जांच कराकर अविलंब रिपोर्ट उन्हें प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।
इन सड़कों में भी हो रहा घटिया निर्माण
गौरतलब है कि कटनी जिला अंतर्गत पहाड़ी – बिचुआ तिराहा से ग्राम झिंझरी तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना अन्तर्गत एक्सल इंजीनिरिंग द्वारा बनाई जा रही सड़क एवम् लोक निर्माण विभाग की ग्राम छपरा से देवरी हटाई तक हिल वेज ग्रुप द्वारा बनाई जा रही सड़क में भी घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया का रहा जा रहा है। साथ ही तकनीकी मापदंडों की भी अनदेखी की का रही है। सूत्र बताते है कि इस्तेमाल खनिजों के बिलों और रॉयल्टी में भी अधिकारियों की मदद से हेराफेरी की जा रही है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shopping Cart