, Jan Media TV

Cyclone Tauktae- भारी तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान पड़ा कमजोर

चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ बीती रात गुजरात के तट से टकराया। इस दौरान तूफान की स्पीड 185 किलोमीटर प्रति घंटा रही। तूफान के असर की वजह से गुजरात के कई इलाकों में पेड़ों के गिरने की घटना सामने आई। गुजरात में 1.5 लाख से ज्यादा लोगों को सुरक्षित जगों पर पहुंचाया गया। चक्रवात के प्रभाव में महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में भारी बारिश और हवाएं चल रही हैं।

, Jan Media TV

मौसम विभाग के मुताबिक ताउते के जमीन से टकराने की प्रक्रिया करीब दो घंटे तक चली। गुजरात पहुंचने से पहले ‘ताउते’ ने महाराष्ट्र के मुंबई में भी भारी तबाही मचाई। महुआ के पास पेड़ गिरने की वजह से ऑक्सिजन सिलिंडर लेकर जा रहा ट्रक फंस गया।

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने बताया कि तूफान की वजह से राज्य में 3 लोगों की मौत हुई है। इसके साथ ही 40 हजार पेड़ गिर गए हैं और 16,500 कच्चे मकानों को नुकसान हुआ है।

गिर सोमनाथ जिले में भी तूफान ने तबाही मचा रखी है। सोमनाथ के पास समुद्र में पांच नावों के फंसे होने की खबर है और रेस्क्यू जारी है। अभी तूफान अहमदाबाद के दक्षिण-पश्चिम में 210 किलोमीटर की दूरी पर है और कमजोर पड़ गया है।

अभी ताउते गुजर ही रहा है कि मौसम विभाग ने बताया है कि अंडमान के पास एक नया तूफान विकसित होने के संकेत मिले हैं। ये 23 मई को पूर्वी तट की ओर बढ़ेगा। इसका ट्रैक, दिशा वगैरह एक-दो दिन में साफ होगा।

4 thoughts on “Cyclone Tauktae- भारी तबाही मचाने के बाद चक्रवाती तूफान पड़ा कमजोर”

  1. Tauktae Cyclone: टाउते से वानखेड़े स्‍टेडियम की हालत हुई बेहद खराब, स्‍टैंड-साइट स्‍क्रीन सब टूटे

  2. Cyclone Tauktae का कहर: मुंबई में डूबे ‘बार्ज P305’ जहाज से बचाए गए 177 लोग, 273 लोग थे सवार

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Shopping Cart
Enable Notifications    OK No thanks