Cyclone Tauktae , Jan Media TV

Cyclone Tauktae- चक्रवाती तूफान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बैठक, लिया तैयारियों का जायजा

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) द्वारा चक्रवाती तूफान Cyclone Tauktae  ‘तौकते’ को लेकर जारी चेतावनी के मद्देनजर गुजरात सरकार ने बचाव की तैयारियां कर ली हैं। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि सौराष्ट्र क्षेत्र के जिलों में घरों, सड़कों और बिजली व संचार लाइनों के नुकसान का पूर्वानुमान जताया गया है। IMD ने कहा कि अरब सागर के ऊपर बना दबाव का क्षेत्र अब चक्रवाती तूफान ‘तौकते’ Cyclone Tauktae में तब्दील हो गया है।

Cyclone Tauktae , Jan Media TV

चक्रवाती तूफान ‘टाउते’ Cyclone Tauktae आज रात कर्नाटक के तट से टकराएगा। इस बीच, पीएम नरेंद्र मोदी ने इस तूफान Cyclone Tauktae  को लेकर एक बड़ी बैठक की है और अधिकारियों को राहत और बचाव को लेकर निर्देश दिए हैं। पश्चिम रेलवे ने तूफान के कारण कई ट्रेनों को रद्द कर दिया है।

बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि सभी लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने के लिए हर मानक सुनिश्चित किया जाए। प्रधानमंत्री ने बैठक में कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि लोगों को बिजली, दूरसंचार, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी मूलभूत सुविधाएं मिलती रहें।

मौसम विभाग ने बताया है कि यह खतरनाक तूफान Cyclone Tauktae  गुजरात की तट से 18 मई को दोपहर को टकराएगा। उस दौरान Cyclone Tauktae  175 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल सकती है। Cyclone Tauktae टाउते से निपटने के लिए राज्य और केंद्र सरकार ने बड़ी तैयारी की है। केरल में जोरदार बारिश हो रही है। वहीं, लक्षद्वीप में तूफान Cyclone Tauktae  के कारण कई पेड़ गिर गए हैं।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Shopping Cart
Enable Notifications    OK No thanks