कोरोनवायरस न्यूज़ लाइव अपडेट: राज्य, बीएमसी समीक्षा स्थिति, 48 घंटे में रात के फैसले पर निर्णय, मुंबई के मेयर कहते हैं; महा मामले में 58% से अधिक सक्रिय मामले हैं




कोरोनवायरस वायरस लाइव अपडेट: लोगों से हाथ जोड़कर कोविद -19 मानदंडों का पालन करने का आग्रह करते हुए, मुंबई के मेयर किशोरी पेडनेकर ने आज कहा कि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) और राज्य प्राधिकरण अगले 48 घंटों के लिए स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं, जिसके बाद रात में कर्फ्यू हो सकता है वित्तीय पूंजी में घोषणा की।

दो दिन पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की आखिरी लॉकडाउन धमकी के बाद, माइक्रो लॉकडाउन की एक योजना मुंबई के लिए पाइपलाइन में लगती है, जहां कोविद -19 मामलों में संक्रमण की दूसरी लहर के रूप में महाराष्ट्र में ईबिंग के कोई संकेत नहीं मिले हैं। नवीनतम जानकारी में कहा गया है कि कर्ब्स में कार्यालयों और व्यवसायों के लिए नए उपस्थिति मानदंड शामिल हो सकते हैं, मंदिरों और मंदिरों में भीड़ पर कुछ नियंत्रण, और सामाजिक घटनाओं पर नए बार - निजी और सार्वजनिक। जबकि नागपुर, अमरावती, और परभणी जैसे कुछ शहरों में आंशिक तालाबंदी पहले ही लागू हो चुकी है, लेकिन ठाकरे से आज वित्तीय शहर और अन्य नियंत्रण क्षेत्रों के लिए नए प्रतिबंधों की घोषणा करने की उम्मीद है।

महाराष्ट्र में प्रति सप्ताह 15,000 से अधिक मामलों को देखा जा रहा है, जिसमें मुंबई रिकॉर्डिंग वर्ष के उच्चतम रविवार को 1,962 मामले हैं। मुंबई, पुणे, नागपुर और ठाणे वर्तमान में राज्य में सबसे अधिक प्रभावित जिले हैं। राज्य ने देश में दर्ज सभी मामलों में से आधे से अधिक का योगदान दिया। एक प्रमुख राष्ट्रीय दैनिक में एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बीच, बीएमसी ने हर दिन 100,000 लोगों को टीका लगाने के लक्ष्य के साथ टीकाकरण में शामिल निजी अस्पतालों की संख्या 50 से बढ़ाकर 88 करने का फैसला किया है। अंततः प्रत्येक अस्पताल को टीकाकरण करने के लिए 50 से अधिक बेड की अनुमति देने के लिए एक नीतिगत निर्णय लिया गया है। राज्य में फैले कोविद वायरस पर अंकुश लगाने के लिए कई जिलों में रात के कर्फ्यू से लेकर बाजार बंद करने तक सख्त प्रतिबंध लगाए गए। कोरोनोवायरस के मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, अधिकारियों ने रात 8 बजे से 5 बजे के बीच लातूर में कर्फ्यू लगा दिया। आधिकारिक आदेश के अनुसार, सभी साप्ताहिक बाजार 31 मार्च तक बंद रहेंगे। हालांकि, आपातकालीन सेवाओं को छूट दी गई है।

ठाकरे ने होटल और रेस्तरां को कोविद -19 प्रोटोकॉल का पालन करने और राज्य को लॉकडाउन जैसे कठोर उपायों को लागू करने के लिए मजबूर नहीं करने का आदेश दिया था। “हमें एक सख्त तालाबंदी लगाने के लिए मजबूर मत करो। इसे अंतिम चेतावनी मानें। सभी नियमों का पालन करें। सभी को महसूस करना होगा कि आत्म-अनुशासन और प्रतिबंधों के बीच अंतर है, ”ठाकरे ने कहा।

अधिकारियों द्वारा पूर्व में घोषित वायरस को नियंत्रित करने के लिए नागपुर में आज से 21 मार्च तक Nagpur सख्त तालाबंदी ’लागू की जाएगी। लॉकडाउन के दौरान, निजी कार्यालय बंद रहेंगे, जबकि सरकारी कार्यालय 25% की क्षमता पर काम करेंगे। आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेंगी, मंत्री ने कहा। समाचार रिपोर्टों के अनुसार, लॉकडाउन अवधि के दौरान ही शराब ऑनलाइन बेची जाएगी।
Corona Virus, Jan Media TV
Corona Virus, Jan Media TV

Corona Virus, Jan Media TV
Corona Virus, Jan Media TV
Corona Virus, Jan Media TV
Corona Virus, Jan Media TV