प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर धाम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राम गमन पथ का शिलान्यास एवं लोकार्पण करते हुए 400 से अधिक परियोजनाओं का किया शिलान्यास

प्रयागराज के श्रृंगवेरपुर धाम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने राम गमन पथ का शिलान्यास एवं लोकार्पण करते हुए 400 से अधिक परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सहित कई गणमान्य व्यक्ति सांसद विधायक मंच पर आसीन थे उन्होंने प्रयागराज को कई बड़ी सौगात दी। उन्होंने राम वन गमन मार्ग का शिलान्यास करते हुए कहा कि भगवान राम के सेवक के रूप में कर रहा हूं शिलान्यास। 5000 करोड़ की लागत से 251 किलोमीटर लम्बा बनेगा राम वन गमन मार्ग जो अयोध्या से चलकर जबलपुर तक जाएगा। अभी पहले चरण में 2118 करोड़ की लागत से 75 किलोमीटर के हिस्से का किया शिलान्यास किया जय रहा है और जल्द ही दूसरे चरण का काम शुरू हो जाएगा। राम वन गमन मार्ग बनने से ढ़ाई से 3 घंटे में अयोध्या से चित्रकूट की दूरी तय होगी।
नितिन गडकरी ने कहा अयोध्या से जबलपुर तक बन रही इस सड़क को आगे रामेश्वरम तक बीअनय जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू चुनकर आए थे,लेकिन 50 सालों में इस क्षेत्र में जो विकास नहीं हुआ 5 सालों में केशव प्रसाद मौर्या ने करके दिखाया। नितिन गडकरी ने केशव प्रसाद मौर्या की मांग पर दूसरे फेज की योजनाओं की भी दी मंजूरी,

श्रृंगवेरपुर धाम में जनता से नितिन गडकरी ने की अपील की 2022 में उत्तर प्रदेश में बीजेपी की डबल इंजन वाली सरकार को समर्थन दे दीजिए। कहा चुनावों के बाद अगले पांच सालों में यूपी की सड़कों के लिए 5000 करोड़ रुपए दूंगा।और यूपी की सड़कों को अमेरिका की सड़कों से अच्छी बना दूंगा। नितिन गडकरी ने कहा अभी तो यह ट्रेलर है फिल्म तो बाकी है। नितिन गडकरी ने कहा कि 7 ग्रीन फील्ड हाईवे बना रहे हैं, जिसमे से एक प्रयागराज से होकर गुजरेगी। यूपी में गंगा अविरल और निर्मल हुई हैंं।

नितिन गडकरी ने कहा कि प्रयागराज में युवाओं को रोजगार भी मिलना चाहिए। गन्ने से ईथनाल बनना चाहिए, आपकी गाड़ियां ईथनाल से चलेंगी, ग्रीन हाइड्रोजन से भी गाड़ियां और ट्रेनें चलेंगी, इसका प्रोजेक्ट प्रयागराज में लगाने में भी मदद करूंगा, नितिन गडकरी ने कहा कि प्रयागराज में जल्द ही यमुना पर सी प्लेन चलेगा, दूसरे चरण की योजनाओं का शिलान्यास करने सी प्लेन से ही आऊंगा यह वादा करता हूं।