, Jan Media TV

Imambada Lucknow Restrictions on females Cloths : बड़ा इमामबाड़ा में बिना सिर ढके महिलाओं के प्रवेश पर रोक, शॉर्ट स्कर्ट भी बैन, जानिए क्यों?

Imambada Lucknow Restrictions on females Cloths : बड़ा इमामबाड़ा में बिना सिर ढके महिलाओं के प्रवेश पर रोक, शॉर्ट स्कर्ट भी बैन, जानिए क्यों?

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की  राजधानी लखनऊ के बड़ा इमामबाड़ा में एक युवती का डांस करने का वीडियो वायरल हुआ। वीडियो वायरल होने के बाद धर्मगुरुओं ने इस पर सख्त नाराजगी जताई। तमाम उलेमाओं ने इमामबाड़ा के रखरखाव करने की जिम्मेदारी लेने वाली संस्था हुसैनाबाद ट्रस्ट के आला अफसरों को खूब लताड़ा। मामले में अब हुसैनाबाद ट्रस्ट की तरफ से पर्यटकों के प्रवेश पर कुछ प्रतिबंध लगाए हैं।उन्होंने कहा कि ट्रस्ट के लोगों को यह समझना होगा कि इमामबाड़ा केवल टूरिस्ट प्लेस नहीं है, वह धार्मिक जगह है। वहां पर इस तरह का वीडियो वायरल होना बेहद दुखदायी है। मामला ज्यादा गंभीर हुआ तो आज हुसैनाबाद ट्रस्ट के आला अफसरों ने इमामबाड़े के भीतर दाखिल होने वाले पर्यटकों को सिर ढकने के लिए दुपट्टे बांटे।साथ ही महिलाओं को इस बात की अपील की गई कि सिर ढककर ही इमामबाड़े में दाखिल हों।यही नहीं शॉर्ट स्कर्ट या मिनी स्कर्ट पहनकर आने वाली महिलाओं, लड़कियों को इमामबाड़े के भीतर दाखिल होने की इजाजत नहीं दी जा रही है।असल में इमामबाड़े धार्मिक लिहाज से पवित्र जगह माना जाता है। अब इमामबाड़े के अंदर भी लोगों को फोटो खींचने की इजाजत नहीं दी जा रही है कल के वीडियो वायरल होने के बाद से लखनऊ में मामला बेहद गर्म है। हुसैनाबाद ट्रस्ट के अफसरों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए धर्मगुरुओं ने इस वीडियो की जांच कराकर कार्रवाई की भी मांग की है। यहां तक कि मंत्री मोहसिन रजा ने तो पत्र लिखकर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और जांच रिपोर्ट जल्द पेश करने के भी आदेश दिए हैं। तमाम धर्मगुरुओं ने वहां पर काम करने वाले गाइड और कर्मचारियों को भी सख्त नसीहत दी है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Shopping Cart
Enable Notifications    OK No thanks