Narendra Modi USA Visit,नरेंद्र मोदी,narendra modi, Jan Media TV

PM Narendra Modi USA Visit वॉशिंगटन पहुंचने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत, बारिश में भीग कर भी किया इंतजार

PM Narendra Modi USA Visit वॉशिंगटन पहुंचने पर पीएम मोदी का भव्य स्वागत, बारिश में भीग कर भी किया इंतजार

अपने तीन दिवसीय अमेरिकी दौरे के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को वॉशिंगटन पहुंच गए हैं। वॉशिंगटन पहुंचने पर पीएम नरेन्द्र मोदी का जोरदार स्वागत देखने को मिला। एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के स्वागत के लिए अमेरकी विदेश मंत्रालय के अधिकारियों के साथ भारत के अमेरिका में राजदूत तरणजीत सिंह संधु भी हवाईअड्डे पर मौजूद थे। 100 से ज्यादा भारतीय समुदाय के लोग भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी करने हवाईअड्डे पर पहुंचे थे।  

पीएम Narendra Modi नरेंद्र मोदी अपने इस अमेरिकी दौरे में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे और QUAD क्वाड देशों के नेताओं के साथ अहम बैठक करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व्हाइट हाउस में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ द्विपक्षीय वार्ता भी करेंगे। 

पीएम मोदी ने भी ट्वीट कर अपने वॉशिंगटन पहुंचने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, ‘वॉशिंगटन डीसी पहुंच गया। अगले दो दिनों में मैं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, स्कॉट मॉरिसन, योशिहिदे सुगा से मिलूंगा। इस दौरान मैं क्वाड मीटिंग में हिस्सा लूंगा और शीर्ष कंपनियों के सीईओ से मुलाकात कर भारत में आर्थिक उपलब्धियों को उनके सामने रखूंगा।’

पीएम मोदी और जो बाइडेन की मुलाकात 24 सितंबर यानी भारतीय समयानुसान शुक्रवार को होगी। इसी साल 20 जनवरी को अमेरिका का राष्ट्रपति पद संभालने के बाद यह पीएम मोदी के साथ बाइडेन की पहली आमने-सामने मुलाकात होगी। वहीं, कोरोना महामारी के बीच पीएम मोदी का भी यह पहला बड़ा विदेश दौरा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Shopping Cart
Enable Notifications    OK No thanks