जनसंख्या नीति पर जंग! यूपी में 6-6 बच्चे वाले बीजेपी के 8 विधायक कौन हैं, जानिए

जनसंख्या नीति पर जंग! यूपी में 6-6 बच्चे वाले बीजेपी के 8 विधायक कौन हैं, जानिए

लखनऊ
11 जुलाई यानी विश्व जनसंख्या दिवस के दिन यूपी की नई जनसंख्या नीति का ऐलान हुआ। नई जनसंख्या नीति में दो बच्चों से ज्यादा होने पर माता-पिता को स्थानीय चुनाव लड़ने, सरकारी नौकरियों में प्रमोशन और सरकारी सब्सिडी के अधिकार से वंचित करने जैसी बातें हैं। योगी आदित्यनाथ सरकार के इस कदम पर विपक्ष सवाल खड़े कर रहा है। इन सबके बीच बीजेपी के 8 विधायक ऐसे हैं, जिनके 6-6 बच्चे हैं। आइए जानते हैं कौन हैं ये विधायक…

1- कुंवर अजय प्रताप सिंह ‘लल्ला भइया’
गोंडा जिले की कर्नलगंज विधानसभा सीट से बीजेपी विधायक कुंवर अजय प्रताप सिंह ‘लल्ला भइया’ के चार पुत्र और दो पुत्रियां हैं। वह छठी बार विधानसभा के लिए निर्वाचित हुए हैं।

2- बाला प्रसाद अवस्थी
लखीमपुर खीरी जिले की धौरहरा सीट से बीजेपी एमएलए बाला प्रसाद अवस्थी के तीन पुत्र और तीन पुत्रियां हैं। 2017 में वह चौथी बार विधायक बने।
3- कृष्णा पासवान
फतेहपुर जिले की खागा सीट से बीजेपी विधायक कृष्णा पासवान के तीन पुत्र और तीन पुत्रियां हैं। वह तीसरी बार विधानसभा के लिए निर्वाचित हुई हैं। 2002 में पहली बार उन्होंने चुनाव जीता था।

4- कैलाश सिंह राजपूत
कन्नौज जिले की तिर्वा सीट से बीजेपी विधायक कैलाश सिंह राजपूत के दो पुत्र और चार पुत्रियां हैं। वह तीसरी बार विधायक बने हैं। 1996 और 2007 के विधानसभा चुनाव में भी वह जीत चुके हैं।
5- बैजनाथ रावत
बाराबंकी जिले की हैदरगढ़ सीट से बीजेपी विधायक बैजनाथ रावत के तीन पुत्र और तीन पुत्रियां हैं। पहली बार 1991 में वह विधायक बने। 2017 में वह तीसरी बार विधायक बने। इसके अलावा 1998 में वह लोकसभा सांसद भी रह चुके हैं।

6- रत्नाकर मिश्र
मिर्जापुर जिले की मिर्जापुर सीट से बीजेपी विधायक रत्नाकर मिश्र के दो पुत्र और चार पुत्रियां हैं। सत्रहवीं विधानसभा के लिए 2017 में वह पहली बार निर्वाचित हुए।

7- राम नरेश अग्निहोत्री
मैनपुरी जिले की भोगांव सीट से बीजेपी विधायक राम नरेश अग्निहोत्री के दो पुत्र और चार पुत्रियां हैं। 2017 में वह पहली बार विधानसभा के लिए चुने गए। इससे पहले 2002 में वह यूपी विधान परिषद के भी सदस्य रह चुके हैं
8- सत्य प्रकाश अग्रवाल
कैलाश डेरीवाले के नाम से चर्चित सत्य प्रकाश अग्रवाल मेरठ जिले की मेरठ कैंट सीट से बीजेपी विधायक हैं। उनके तीन पुत्र और तीन पुत्रियां हैं। 2002 में पहली बार विधायक बने और उसके बाद से लगातार चौथी बार 2017 में निर्वाचित हुए
तिलहर विधायक रोशन लाल वर्मा 8 बच्चों के पिता
उत्तर प्रदेश विधानसभा की आधिकारिक वेबसाइट पर बीजेपी के 304 विधायकों का डेटा खंगालने पर ये जानकारी सामने आई है। शाहजहांपुर जिले की तिलहर सीट से बीजेपी विधायक रोशन लाल वर्मा 8 बच्चों के पिता हैं। उनके तीन पुत्र और पांच पुत्रियां हैं। 2017 में सत्रहवीं विधानसभा के लिए वह तीसरी बार चुने गए। वहीं बहराइच जिले की नानपारा सीट से बीजेपी विधायक माधुरी वर्मा की 7 संतानें हैं। इनमें एक पुत्र और 6 पुत्रियां हैं। 2017 में माधुरी वर्मा लगातार दूसरी बार विधायक बनी थीं। इसके अलावा वह एक बार विधान परिषद सदस्य भी रह चुकी हैं।

  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
न्यूज़