कोरोना ने बढ़ाई चिंता,अब भोपाल-इंदौर में भी बुधवार से नाइट कर्फ्यू, Jan Media TV

कोरोना ने बढ़ाई चिंता, अब भोपाल-इंदौर में भी बुधवार से नाइट कर्फ्यू

मध्य प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। मंगलवार को आई ताजा रिपोर्ट ने फिर सभी को चिंता में डाल दिया है। इस बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को दोपहर में अधिकारियों के साथ बैठक में इंदौर और भोपाल जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा कर दी। कोरोना के दूसरे दौर में सबसे ज्यादा केस भोपाल-इंदौर में ही मिल रहे हैं।

इसके साथ ही प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगोन में रात्रि 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेगा। इन शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद रहेगा । गौरतलब है कि एमपी में पिछले कुछ दिनों से कोरोना के नए केस लगातार बढ़ रहे हैं। सोमवार को पहली बार इस साल आठ सौ मरीज मिले थे। इंदौर में 267 और भोपाल में 199 मरीज मिले थे। उसके बाद शिवराज सरकार की चिंता बढ़ गई थी।

भोपाल-इंदौर में पहले से ज्यादा सख्ती बरती जाएगी। महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग जरूरी है। साथ ही वहां के यात्रियों के लिए सात दिन का होम क्वारंटीन जरूरी है। सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन कराना होगा। आम लोगों के साथ ही दुकानदारों पर भी जुर्माना लगाया जाएगा। सामाजिक, शैक्षणिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक और राजनैतिक गतिविधियों पर पाबंदी लगाई जा सकती है। होली के जुलूस और मेले पर पूरी तरह प्रतिबंध है। खुले हुए मेले आदि 6 दिन के अंदर बंद करना होगा। खुले स्थानों पर मैदान के आकार को ध्यान में रखते हुए ऐसे आयोजन केवल विशेष परिस्थितियों में संबंधित अनुविभागीय अधिकारी से लिखित अनुमति लेकर ही किए जा सकेंगे। उपरोक्त कार्यक्रमों को रात 10 बजे तक समाप्त किया जाना अनिवार्य हो सकता है। किसी भी कार्यक्रमों के आयोजन में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकते।

Leave a Comment

Your email address will not be published.

Shopping Cart
Enable Notifications    OK No thanks